अलीगढ़ में किसानों ने नई चीनी मिल के लिए विरोध प्रदर्शन किया

166

आगरा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा से दो दिन पहले, रविवार को जिले में एक नई चीनी मिल स्थापित करने के सरकार के चार साल के वादे की पूर्ति की मांग के लिए किसानों द्वारा विरोध का आयोजन किया। आगामी विधानसभा चुनावों में किसानों ने पार्टी के खिलाफ मतदान करने की भी धमकी दी।

भारतीय किसान यूनियन (भानु) के महासचिव शैलेंद्र पाल सिंह ने ‘टाइम्स ऑफ़ इंडिया’ से कहा कि, उन्होंने पुरानी शुगर मिल – सतना कासिमपुर के पास किसान पंचायत में शामिल होने के लिए एमपी और जिला प्रशासन के साथ सभी विधायिकाओं को आमंत्रित किया था। किसानों ने कहा कि, केवल बारौली विधायक दल्वेर सिंह ने दावा किया कि उन्होंने इस मुद्दे को असेंबली में कई बार उठाया था और कहा कि वादे को पूरा करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

शैलेंद्र पाल सिंह ने कहा की, जब हम मंत्री से मिलने के लिए जा रहे थे, तो पुलिस कर्मियों ने हमें विभिन्न स्थानों पर रोक दिया और हमें उनसे मिलने की इजाजत नहीं दी। उन्होंने कहा कि, पुलिस ने उन्हें सड़क पर बैठने के लिए मजबूर किया। सरकार ने 2019 लोकसभा चुनावों में एक नई चीनी मिल स्थापित करने का आश्वासन दिया था और आज तक कुछ भी नहीं किया गया है।

व्हाट्सप्प पर चीनीमंडी के अपडेट्स प्राप्त करने के लिए, कृपया नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें.
WhatsApp Group Link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here