लॉकडाउन से बचना चाहिए: FICCI ने 25 मुख्यमंत्रियों को लिखा पत्र

202

नई दिल्ली: फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (FICCI) ने 25 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से अपील की है कि, वे लॉकडाउन शुरू करने से बचें क्योंकि वे अर्थव्यवस्था को नीचे की ओर धकेल देंगे। FICCI के चैयरमेन उदय शंकर ने कोरोना महामारी प्रबंधन और रणनीतियों पर अपने पत्र में विस्तार से लिखा है। पत्र में कहा गया है, चूंकि अर्थव्यवस्था पहले की लॉकडाउन के प्रभाव से मुश्किल में है, इसके चलते हमें राज्यों में एक और लॉकडाउन या यहां तक कि आंशिक लॉकडाउन शुरू करने से बचना चाहिए।

FICCI ने यह पत्र दिल्ली, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, राजस्थान, त्रिपुरा, मेघालय, झारखंड, हिमाचल प्रदेश, तेलंगाना, गोवा, पुदुचेरी, अरुणाचल प्रदेश, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, ओडिशा, सिक्किम, केरल, मणिपुर, बिहार, नागालैंड, मिजोरम, आंध्र प्रदेश, गुजरात, असम और तमिलनाडु के मुख्यमंत्रियों को लिखा है।

पत्र में कहा गया है कि, लॉकडाउन या आंशिक लॉकडाउन के बजाय, राज्य कोरोना परीक्षण, जागरूकता अभियान जैसे कदम उठाने चाहिए। गैर सरकारी संगठनों मे कोरोना प्रोटोकॉल के सख्त अनुपालन का निर्देश दिया जा सकता है। 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों के लिए टीकाकरण शुरू करना चाहिए।पत्र में कहा गया है कि निवासी कल्याण संघों (आरडब्ल्यूए) की मदद से कॉलोनियों और समाजों में टीकाकरण शिविर भी टीकाकरण अभियान को आगे बढ़ाने में मदद करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here