चीनी मिल पर लगा 50 हजार रुपये का जुर्माना

407

बस्ती: उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में स्थित पूरेहिन्दु गन्ना क्रय केंद्र में किसानों के साथ खुलेआम बेईमानी की जा रही थी, जिसकी लंबे अर्से से क्षेत्र के किसान शिकायत कर रहे थे। लेकिन शुरू में ढुलमुल ढंग से जांच की खानापूरी कर इसे क्लीन चिट दे दी गई, जिससे किसान संतुष्ट नहीं हुए। गुरुवार को फिर से इस तौल केंद्र की जांच की गई तो किसानों की शिकायत सही पाई गई।

डीएम आशुतोष निरंजन ने बताया कि किसानों ने पूरेहिन्दु गन्ना क्रय केंद्र में कम तौल (घटतौली) की शिकायत की थी। इन शिकायतों को देखते हुए गुरुवार को डीएम ने जिले के हर्रैया तहसील में स्थित पूरेहिन्दु गन्ना क्रय केंद्र का बारीकी से निरीक्षण किया तो यहां गन्ना तौल के दौरान कई स्तरों पर अनियमितता पायी गई। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए तौल केंद्र का लाइसेंस निरस्त कर दिया गया है और संबंधित बभनान चीनी मिल पर 50 हजार रुपये का जुर्माना ठोंकने के साथ ही, तौल लिपिक पर भी 5 हजार रुपये का जुर्माना लगाते हुए उसका लाइसेंस भी रद्द कर दिया। इन्हें चेतावनी भी दी गई कि अगर आगे सुधार नहीं हुआ तो इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी।

डीएम ने बताया कि सहायक चीनी आयुक्त, गोरखपुर को जिले के गन्ना क्रय केंद्रों पर कड़ी नज़र रखने तथा अनियमितता पाये जाने पर क्रय केंद्र के प्रभारी के खिलाफ़ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने को कहा गया है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here