चीनी मिल पर हो सकती है FIR

360

मुजफ्फरनगर: खबरों के मुताबिक, प्रसाशन द्वारा गन्ना किसानों के भुगतान चुकाने के आदेश को भैसाना चीनी मिल ने नहीं पूरा किया है। इसके अलावा प्रसाशन ने शीरे के पैसे का व्यक्तिगत इस्तेमाल पर भी फटकार लगाई है और कहा है कि शीरे के पैसे जो तकरीबन आठ करोड़ 80 लाख रुपये रुपए बनते हैं, 15 मार्च तक किसानों को दे दें, वर्ना 16 मार्च को मिल प्रबंधकों के खिलाफ FIR दर्ज करवाई जाएगी।

भैसाना चीनी मिल को जारी एक नोटिस में जिले के गन्ना अधिकारी ने कहा है कि मिल को किसानों के बकाये का 85 प्रतिशत चुकाना था, जो नहीं चुकाया गया है।

नोटिस के मुताबिक मिल के प्रबंधकों को डीसीओ ने 13 मार्च को बैठक के लिए बुलाया था, लेकिन यहां भी वे नहीं आए। रिपोर्ट के मुताबिक, यदि 15 मार्च तक गन्ना भुगतान नहीं होता है तो 16 मार्च को चीनी मिल अध्यासी, चीनी मिल के प्रबंधक, मैनेजिंग डायरेक्टर के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

आपको बता दे, देश भर में गन्ना बकाया एक अहम मुद्दा बना हुआ है। एक तरफ जहा गन्ना किसान का कहना है की उनको बकाया नहीं मिल रहा है, वही दूसरी ओर चीनी मिलों का दवा है की चीनी अधिसेस है और कीमतें भी कम है जिसके चलते उनके आर्थिक स्थिति पर असर पडा है और वे गन्ना बकाया चुकाने में विफल रहे है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here