करोड़ों के चीनी घोटाले मामले में मिल के पूर्व प्रबंधक गिरफ्तार

499

गोपालगंज : सिधवलिया स्थित चीनी मिल में करोड़ों रुपए के घोटाले के आरोप में मिल के पूर्व प्रबंधक विष्णु कुमार सुरेका लंबे समय से फरार थे। इन्हे पुलिस द्वारा पटना से गिरफ्तार किया गया है। तीन साल से अधिक पुराने इस आपराधिक मामले में नामजद छह अन्य आरोपित की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। सुरेका को कोर्ट में पेश किया गया जहां जज शोभना त्रिपाठी ने उन्हें 4 फरवरी तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

सुरेका पर साल 2011 से 2015 के दौरान मिल से 79,542 क्विंटल चीनी गबन करने का आरोप है। वर्ष 2016 में चीनी मिल के प्रबंधकों ने प्राप्त जानकारी के आधार पर मिल के स्टॉक को जांचा। इस जांच में 79,542.70 क्विंटल चीनी का कोई हिसाब नहीं मिला। मामले की गंभीरता को देखकर मिल के कार्यकारी अध्यक्ष ने नरकटियागंज पुलिस थाने में वर्ष 2016 में प्राथमिकी दर्ज कराई। न्यू स्वदेशी चीनी मिल के कार्यकारी अध्यक्ष चंद्रमोहन ने कहा कि इस मामले में सुरेका के अलावा मिल के कई और कर्मचारी भी शामिल थे। इन सभी को आरोपित किया गया है और पुलिस इनकी खोज कर रही है।

ऐसा आरोप है की कि इस पूरे घोटाले पर प्राथमिकी दर्ज होने के बावजूद पुलिस ने कभी कोई कार्रवाई नहीं की। चंद्रमोहन ने तब उनके उपर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का दबाव लाया। इस दबाव के कारण सिधवलिया पुलिस स्टेशन के अधिकारी हरकत में आए और आरोपियों को गिरफ्तार करना शुरु किया है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here