पाकिस्तान: चार चीनी मिलों पर सील होने का खतरा

240

सरगोधा: पाकिस्तान के सरगोधा के डिप्टी कमिश्नर अब्दुल्ला नय्यर शेख ने सरगोधा जिले की चार चीनी मिलों के मालिकों को आदेश दिया है कि वे जल्द ही पेराई शुरू करें अन्यथा मिलों को सील कर दिया जाएगा।

डिप्टी कमिश्नर ने गन्ना किसानों को चीनी मिलों के गेट पर गन्ना उपलब्ध कराने पर जोर दिया है जबकि डीसी ने जिले में गन्ने की कम पैदावार के कारणों का पता लगाने के लिए मिलों, प्रशासन और गन्ना किसानों के एक एक प्रतिनिधि को शामिल करते हुए एक फैक्ट फाइंडिंग कमेटी का गठन किया है।

शेख बुधवार को आयोजित एक सम्मेलन में पेराई सत्र के संबंध में एक बैठक को संबोधित कर रहे थे, जिसमें एडीसीआर शोएब अली, एडीसीजी बिलाल फिरोज, सहायक आयुक्त, किसान इत्तेहाद और मिल प्रशासन के अधिकारी मौजूद थे।

उन्होंने अल अरबिया मिल्स के प्रशासन को एक सप्ताह के भीतर गन्ना किसानों के बकाया भुगतान करने का निर्देश दिया और कार्यालय को रिपोर्ट दी कि कृषकों के शोषण को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। नकदी में गन्ना खरीदने वाले बिचौलियों पर कड़ा रुख अपनाते हुए उन्होंने अपने सहायक आयुक्तों को आदेश दिया कि वे इस तरह के काम को होनें न दें और बैंकों के जरिए ही भुगतान सुनिश्चित करें।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here