फ्री ‘बिजली’ के बाद केजरीवाल का दिल्लीवासियों के लिए एक और बड़ा तोहफा

303

दिल्लीः मुफ्त में बिजली देने के ऐलान के बाद  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने और एक बड़ी घोसणा की है। उन्होंने दिल्लीवासियों के पानी बिल माफ कर दिए हैं। उन्होंने बताया कि पानी बिल से एरियर हटा दिया गया है और कहा की  ये योजना 30 नवंबर तक लागू रहेगी। उन्होंने कहा कि जिन लोगों के घर में फंक्शनल मीटर हैं उन सभी को इस योजना का लाभ मिलेगा।

केजरीवाल ने अगले साल दिल्ली चुनाव से पहले इस योजना की घोषणा करते हुए कहा, “जब हम 2015 में सत्ता में आए थे, तब पानी की हालत खराब थी। जब मैं चुनाव प्रचार कर रहा था, तब लोग अपने घरों के बाहर हाथ में पानी के बिल लेकर बैठे थे।”

केजरीवाल ने कहा कि कुल 13 लाख लोगों को इस योजना से लाभान्वित होने की उम्मीद है, जबकि सरकार सुव्यवस्थित मीटर पानी से 600 करोड़ रुपये कमाएगी। उन्होंने यह भी कहा की जो लोग योजना का लाभ पाना चाहते हैं, उन्हें अपने घरों में पानी के मीटर लगावाने होंगे और जल बोर्ड को मीटरों की जानकारी देनी होगी।

उन्होंने ने बताया कि लीक होने वाला पानी चोरी होने से बचाने के लिए बड़े पैमाने पर फ्लोमीटर लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि अवैध चोरी से बचाकर उस पानी को सिस्टम में लाया जा रहा है और पानी की सप्लाई में सुधार किया जा रहा है।

बता दें कि 2020 में दिल्ली में विधानसभा चुनाव होना है इसलिए इसे एक चुनावी स्टंट माना जा रहा है और जनता को लुभाने वाले वादों के तौर पर देखा जा रहा है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here