रिकॉर्ड ऊंचाई पर ईंधन की कीमतें; बेंगलुरू में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार

58

नई दिल्ली / बेंगलुरु: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में शुक्रवार को फिर से बढ़ोतरी हुई, जो देश भर में ताजा रिकॉर्ड ऊंचाई को छू रही है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 27 पैसे की वृद्धि हुई, जबकि डीजल की कीमत में भी 28 पैसे की वृद्धि हुई।

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की वेबसाइट पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, बेंगलुरु में पेट्रोल की कीमत आज पहली बार 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक हो गई, जो 100.17 रुपये प्रति लीटर हो गई, जबकि डीजल 92.97 रुपये पर पहुंच गया। महीने के पहले तीन हफ्तों में, बेंगलुरु में पेट्रोल की कीमत में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। इस बीच, कर्नाटक के बीदर, बेल्लारी, कोप्पल, दावणगेरे, उत्तर कन्नड़, शिवमोग्गा और चिकमगलूर में पेट्रोल पहले ही 100 रुपये प्रति लीटर को पार कर चुका है। बेल्लारी में अभी पेट्रोल 102.05 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

नवीनतम मूल्य संशोधन के बाद, दिल्ली में पेट्रोल अब 96.93 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है, जबकि डीजल 87.69 रुपये पर बिक रहा है। इंडियन ऑयल के आंकड़ों से पता चलता है कि, देश की वित्तीय राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत अब 103.08 रुपये है जबकि डीजल की कीमत 95.14 रुपये है।राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, लद्दाख और कर्नाटक सहित सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर को पार कर गई है।

राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में पेट्रोल और डीजल की दरें देश में सबसे ज्यादा हैं, जहां पेट्रोल 108.07 रुपये प्रति लीटर आता है। इंडियन ऑयल के आंकड़ों से पता चलता है कि पिछले शनिवार को यहां डीजल ने तीन अंक का आंकड़ा छू लिया और वर्तमान में 100.82 रुपये प्रति लीटर पर खुदरा बिक्री कर रहा है। मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले में आज पेट्रोल की कीमत 107.71 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 98.74 रुपये है।

व्हाट्सप्प पर चीनीमंडी के अपडेट्स प्राप्त करने के लिए, कृपया नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें.
WhatsApp Group Link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here