ईंधन दरों में लगभग दो महीने से स्थिरता…

73

नई दिल्ली : 25 दिसंबर, 2021 को देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने घरेलू बाजार में ईंधन दरों में लगभग दो महीने से स्थिरता बनाए रखी है। विशेष रूप से, प्रमुख शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों को पिछली बार 4 नवंबर को संशोधित किया गया था, जब केंद्र सरकार ने ईंधन पर उत्पाद शुल्क में कटौती की घोषणा की थी, जिससे खुदरा दरों को रिकॉर्ड ऊंचाई से नीचे लाया गया था।

फिलहाल दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 95.41 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल 86.67 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। अन्य प्रमुख शहरों में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। भारत के वित्तीय केंद्र, मुंबई में पेट्रोल 109.98 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है और लोगों को एक लीटर डीजल के लिए 94.14 रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं, जो अभी भी चार मेट्रो शहरों में सबसे अधिक है।

इसी तरह, चेन्नई में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपरिवर्तित रहीं और क्रमश 101.40 रुपये और 91.43 रुपये प्रति लीटर है।कोलकाता में पेट्रोल की खुदरा कीमत 104.67 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 89.79 रुपये प्रति लीटर पर अपरिवर्तित रही।आपको बता दे कि, ईंधन दरों में कोई भी बदलाव हर दिन सुबह 6 बजे से लागू होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here