Gail की इथेनॉल प्लांट में निवेश करने की योजना

104

नई दिल्ली: Gail (इंडिया) लिमिटेड ने नवीकरणीय ऊर्जा में बढ़ोतरी का लक्ष्य रखा है और बायोगैस के साथ-साथ इथेनॉल प्लांट स्थापित करने के लिए लगभग 5,000 करोड़ रुपये निवेश करने की योजना बनाई है।

बिजनेस स्टैण्डर्ड डॉट कॉम में प्रकाशित खबर के मुताबिक, Gail के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मनोज जैन ने कहा कि, ऊर्जा के स्वच्छ रूपों को अपनाने के प्रयास के तहत, गेल उपभोग केंद्रों को गैस स्रोतों से जोड़ने के लिए बुनियादी पाइपलाइन ढांचा बिछाएगा और अक्षय ऊर्जा पर 4,000 करोड़ रुपये खर्च करेगा। उन्होंने कहा कि, अक्षय ऊर्जा पर 4,000 करोड़ रुपये खर्च होंगे, कम से कम दो संपीड़ित बायोगैस संयंत्र और एक इथेनॉल प्लांट की स्थापना पर लगभग 800-1,000 करोड़ रुपये का निवेश होगा।

जैन ने कहा कि, हम कार्बन उत्सर्जन और प्रदूषण में कटौती के लिए सरकार और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण के अनुरूप हरित विकास के लिए प्रयास कर रहें है। सौर ऊर्जा से या पवन ऊर्जा के माध्यम से उत्पन्न बिजली ऊर्जा का सबसे स्वच्छ रूप है, नगर निगम के कचरे को संपीड़ित बायोगैस में परिवर्तित करने से ऑटोमोबाइल और घरों में स्वच्छ ईंधन की उपलब्धता में वृद्धि होगी। इसके अलावा, हमने इथेनॉल इकाइयों को स्थापित करने की योजना बना रहा है।

व्हाट्सप्प पर चीनीमंडी के अपडेट्स प्राप्त करने के लिए, कृपया नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें.
WhatsApp Group Link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here