गौतम अडानी बने एशिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी

47

नई दिल्ली : हुरुन इंडिया ने कहा कि, रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी 7.18 ट्रिलियन रुपये की संपत्ति के साथ लगातार 10 वें वर्ष भारत के सबसे अमीर व्यक्ति बने रहे। जबकि, 5.05 ट्रिलियन रुपये के साथ, गौतम अडानी और परिवार दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। अदानी समूह का संयुक्त बाजार पूंजीकरण 9 ट्रिलियन रुपये है।

इसके अलावा रिपोर्ट में बताया गया है कि, भारत ने 1,000 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति वाले 1,000 से अधिक व्यक्तियों के होने का मील का पत्थर हासिल किया है। तदनुसार, आइआइएफएल वेल्थ-हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2021 ने खुलासा किया कि, 119 शहरों में 1,007 व्यक्तियों की कुल संपत्ति 1,000 करोड़ रुपये से ज्यादा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि, संचयी संपत्ति में 51 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जबकि औसत संपत्ति में 25 प्रतिशत की वृद्धि हुई। वर्तमान में, भारत में 237 अरबपति हैं, जो पिछले वर्ष की तुलना में 58 अधिक है।

हुरुन इंडिया के एमडी और चीफ रिसर्चर अनस रहमान जुनैद ने कहा, गौतम अडानी एक नहीं, बल्कि पांच 1 लाख करोड़ रुपए की कंपनियां बनाने वाले अकेले भारतीय हैं। अडानी चीन के पानी बेचने वाले उद्यमी झोंग शैनसैन को पीछे छोड़कर एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं।

व्हाट्सप्प पर चीनीमंडी के अपडेट्स प्राप्त करने के लिए, कृपया नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें.
WhatsApp Group Link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here