गोदावरी बायोरिफाइनरीज ने Sebi के पास IPO दस्तावेज जमा कराए

247

हालही में देश में कई कंपनियों ने आईपीओ (Initial public offering) में रूचि दिखाई है अब इस कड़ी में गोदावरी बायोरिफाइनरीज (Godavari Biorefineries) का नाम भी जुड़ गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गोदावरी बायोरिफाइनरीज ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के माध्यम से धन जुटाने के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी (Sebi) के पास प्रारंभिक दस्तावेज दाखिल किए हैं।

गोदावरी बायोरिफाइनरीज देश की प्रमुख एथनॉल उत्पादक कंपनी में से एक है। कंपनी देश में एथेनॉल आधारित रसासन के विनिर्माण में एक बड़ा नाम है।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, आईपीओ के तहत 370 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा प्रवर्तक तथा निवेशक 65,58,278 इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (OFS) लाएंगे। गोदावरी बायोरिफाइनरीज 100 करोड़ रुपये के प्री-IPO प्लेसमेंट पर विचार कर सकती है। अगर ऐसा हुआ, तो फ्रेश इश्यू का साइज घट जाएगा।

आपको बता दे, देश में एथेनॉल उत्पादन बढ़ाने के लिए कई कंपनिया निवेश कर रही है। केंद्र सरकार ने क्रूड आयल आयात पर निर्भरता कम करने के लिए एथेनॉल उत्पादन को बढावा दिया है। कई सारे उद्यमी देश में एथेनॉल प्लांट स्थापित करने के लिए उत्सुक है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here