उत्तर प्रदेश के 40 हजार गन्ना किसानों के लिए खुशखबर

2495

 

सिर्फ पढ़ो मत अब सुनो भी! खबरों का सिलसिला अब हुआ आसान, अब पढ़ना और न्यूज़ सुनना साथ साथ. यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये

बागपत : चीनी मंडी

बागपत समेत कई जिलों के उन किसानों के लिए यह खबर राहतभरी है, जिनका पिछले साल का गन्ना भुगतान मिलों में अटका है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त तेवर दिखाने के बाद गन्ना विभाग हरकत में आ चुका है। मलकपुर मिल समेत दूसरे जिलों के भी हजारों किसानों को दस फरवरी तक गन्ना भुगतान कराने का आदेश सीएम ने दिया है।

मलकपुर चीनी मिल पर पिछले साल का कुल 460 करोड़ रुपये गन्ना भुगतान बकाया था। इसमें मलकपुर मिल 210 करोड़ रुपये गन्ना भुगतान कर चुकी है। चालू सीजन का भी 191 करोड़ रुपये बकाया है। मोदीनगर मिल पर भी बागपत के किसानों को करीब दस करोड़ रुपये बकाया है। यह गन्ना भुगतान नहीं मिलने से किसान परेशान हैं और पाई-पाई को तरस रहे हैं, लेकिन अब इन किसानों को ज्यादा चिंता करने की जरुरत नहीं है, क्योंकि मुख्यमंत्री गन्ना भुगतान के मामले को गंभीरता से ले रहे हैं। चीनी मिलों से 10 फरवरी तक गन्ना भुगतान कराने का काम चल रहा है।

मोदी ग्रुप की मलकपुर, मोदीनगर व राणा ग्रुप और वेब इंडस्ट्रीज ग्रुप की चीनी मिलों के किसानों को गत साल का बकाया गन्ना भुगतान दस फरवरी तक होगा। गन्ना भुगतान होने से मलकपुर मिल के 34 हजार तथा मोदीनगर मिल के छह हजार किसानों यानी कुल 40 हजार किसानों को राहत मिलेगी।

डाउनलोड करे चीनीमंडी न्यूज ऐप:  http://bit.ly/ChiniMandiApp 

SOURCEChiniMandi

1 COMMENT

  1. आप लोग बाज़ाज़ ग्रुप की बात क्यों नही करते हो जोकि लास्ट ईयर व इस साल का भी बकाया नही दिया है लखीमपुर खीरी का ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here