कोरोना वायरस से लड़ने के लिए ग्वाटेमाला चीनी उद्योग ने किया लगभग 1 मिलियन डॉलर का सहयोग

136

ग्वाटेमाला: कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी को देखते हुए ग्वाटेमाला शुगर एसोसिएशन ने देश में एक मोबाइल हॉस्पिटल के निर्माण के लिए 1 मिलियन डॉलर डोनेशन देने का ऐलान किया। इस राशि का इस्तेमाल ग्वाटेमाला शुगरकेन इंडस्ट्री के सेंटर में स्थित कोस्टा सूर के अस्पतालों के लिए मेडिकल इक्विपमेंट खरीदने में किया जाएगा। इसकी पहली युनिट ग्वाटेमाला शहर के इंडस्ट्रियल जोन में लगाई जा चुकी है। इसके अलावा एक्सेला, ओरिएंटे और पेटेन रीजन में तीन और मोबाइल हॉस्पिटल लगाने की योजना है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ग्वाटेमाला शुगर एसोसिएसन के प्रेसिडेंट अल्फ्रेडो विला ने कहा कि ग्वाटेमाल के लोगों के हित के लिए इस महामारी के कठिन समय में सहायता करना हमारा धर्म है औऱ हम इसके लिए प्रतिबद्ध हैं। ग्वाटेमाला के प्रेसिडेंट एलेजांड्रो ग्लामेटेल ने डोनेशन के इस चेक को रीसिव करते समय देश के चीनी उद्योग की इस नेक काम के लिए प्रशंसा की और इंडस्ट्री के लोगों को धन्यवाद दिया।

उन्होंने एक ट्विट में कहा कि इस महामारी के समय इस तरह के अनुदान सचमुच में सराहनीय और देश के प्रति प्रतिबद्धता है। मैं देश की ओर से सबको धन्यवाद देता हूं।

एसोसिएसन लंबे समय से देश हित में काम करता रहा है। यहां 2.7 मिलियन मेट्रिक टन चीनी का सालाना उत्पादन होता है और इसका निर्यात भी किया जाता है। एसोसिएसन देश के लिए भी चीनी का पर्याप्त उत्पादन में जुटा है।

विला ने कहा कि हम देश के चीनी उत्पादन में क्वालिटी का पूरा ध्यान रखते हैं साथ में एनर्जी का भी उत्पादन करते हैं जिसे ग्वाटेमाला के लोग इस्तेमाल करते हैं।

गौरतलब है कि ग्वाटेमाला में 13 मार्च को कोविड-19 का पहला केस सामने आया। एक 27 साल का युवक जो स्पेन से आया था, कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया था। ग्वाटेमाला में भी कोरोना वायरस का मामला बढ़ता ही जा रहा है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here