मध्‍यप्रदेश में बाढ़ से जनजीवन अस्त-व्यस्त, हजारों लोगों को बचाया गया

137

भोपाल: एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि मंदसौर और नीमच जिलों के 46,000 से अधिक लोगों को रविवार देर रात तक सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित कर दिया गया, क्योंकि मध्य प्रदेश के पश्चिमी क्षेत्र में भारी बारिश जारी है। इंदौर सहित 10 जिलों में मौसम ने भारी वर्षा का अनुमान लगाया है। दोनों पड़ोसी जिलों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है और जनजीवन पूरी तरह से बाधित हो गया है।

जनसंपर्क के संयुक्त निदेशक मनोज पथ ने कहा, “मंदसौर में 100 से 125 गांवों में 45,000 से अधिक लोगों को बचाया गया है। इनमें से कुछ गांव पूरी तरह से खाली हो गए हैं।”

मौसम विभाग ने बताया कि दोनों जिलों में सोमवार शाम तक बारिश नहीं होने से राहत की संभावना है। मंदसौर, नीमच, आगर मालवा और अलीराजपुर क्षेत्रों में सोमवार तक अत्यधिक भारी वर्षा का अनुमान है। इंदौर सहित 10 जिलों में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है।

राज्य सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि बचाव अभियान पूरे जोर से चालु है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के कार्यालय के अनुसार, मंदसौर में 218 मिमी बारिश हुई, जबकि नीमच में मनासा शहर में रविवार सुबह 24 घंटे में 243 मिमी बारिश हुई।

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here