भारी बारिश ने पुणे में बरपाया कहर; अब तक 13 की मौत

187

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे जिले में बुधवार को भारी बारिश और दीवार गिरने की अलग-अलग घटनाओं में लोगो की मारे जाने की खबर है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य सरकार स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रही है।

पुलिस और जिला प्रशासन ने अब तक 13 लोगों की मौत की पुष्टि की है। चार लापता व्यक्तियों की तलाश जारी है। बुधवार रात पुणे में भारी बारिश के बाद विभिन्न जल-जमाव वाले क्षेत्रों के 28,500 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित कर दिया गया है और बचाव अभियान अभी भी जारी है।

भारी बारिश के चलते शहर के स्कूल और कॉलेज गुरुवार को बंद रहेंगे। अगले 24 घंटे तक मूसलाधार बारिश के आसार हैं।

भारी बारिश के बाद, अरणेश्वर क्षेत्र में बुधवार रात दीवार गिरने की घटनाओं में नौ साल के लड़के सहित पांच लोगों की मौत हो गई। फायर ब्रिगेड के साथ-साथ राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) के कर्मी भी विभिन्न निचले इलाकों के लोगों को बचाने में लगे हुए थे। फड़नवीस ने यह भी ट्वीट किया कि 2 एनडीआरएफ टीमों को पुणे में और 2 बारामती में तैनात किया गया।

फायर ब्रिगेड के अधिकारी ने बताया कि, “गुरुवार सुबह बारिश बंद हो गई, लेकिन निचले इलाकों में कई घरों और सोसाइटियों में पानी भर गया। उन जगहों पर दीवार गिरने और पेड़ों के उखड़ने की कई खबरें आईं।”

पुणे में और आसपास के कई निचले इलाकों में बुधवार को भारी बारिश के बाद शहर में पानी भर गया।

भारी बारिश ने पुणे में बरपाया कहर यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here