अगले 24 घंटों के दौरान तमिलनाडु में भारी बारिश की संभावना: आईएमडी

37

चेन्नई: भारतीय मौसम विभाग ने गुरुवार सुबह भविष्यवाणी की कि, तमिलनाडु के तटीय क्षेत्र में अगले 24 घंटों के दौरान आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तटीय क्षेत्र-रायलसीमा और उत्तरी तमिलनाडु के आसपास के क्षेत्रों में अत्यधिक भारी वर्षा के साथ भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।

आईएमडी ने ट्वीट किया, आज तड़के से तटीय तमिलनाडु में तेज बारिश शुरू हो गई है। आईएमडी ने सूचित किया कि, दक्षिण-पूर्व और उससे सटे दक्षिण-पश्चिम खाड़ी पर निम्न दबाव का क्षेत्र (एलपीए) अब दक्षिण-पश्चिम में एक अच्छी तरह से चिह्नित निम्न-दबाव क्षेत्र के रूप में स्थित है और उत्तर तमिलनाडु-दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों से सटे पश्चिम-मध्य खाड़ी में स्थित है। आईएमडी ने कहा, अगले 12 घंटों के दौरान इसके तीव्र होकर डिप्रेशन में बदलने की संभावना है।

मौसम विभाग ने यह भी भविष्यवाणी की है कि, तेज हवाएं (45-55 किमी प्रति घंटे से 65 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली गति) दक्षिण-पश्चिम और इससे सटे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी और तमिलनाडु-पुडुचेरी-दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों के साथ-साथ चलने की संभावना है। चूंकि दक्षिण-पश्चिम और इससे सटे पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी और तमिलनाडु-पुडुचेरी-दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों पर भी समुद्र की स्थिति बहुत खराब होने की संभावना है, इसलिए मछुआरों को 19 नवंबर की सुबह तक इन क्षेत्रों में न जाने की सलाह दी जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here