उत्तर प्रदेश में सैकड़ों बीघा गन्ने की फसल में लगी आग

228

बिजनौर (उत्तर प्रदेश), शेरकोट: यहां के नया गांव में सैकड़ों बीघा गन्ने के खतों में आग लग गई, जिससे कई किसानों की गन्ने की खड़ी फसल बर्बाद हो गई। खबरों के मुताबिक सैकड़ों बीघा गन्ना जल गया है।

गन्ने के खेतों में आग लगने की खबर तत्काल पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गई। लेकिन लोगों का कहना है कि पुलिस वहां बिना किसी इंतजाम के ही पहुंच गई तथा उनके पास आग पर काबू पाने का कोई साधन नहीं था। दमकल की गाड़ी भी देर से पहुंची। इस कारण आग ने कई बीघा खेतों को अपनी चपेट में ले लिया तथा किसानों की कमाई जलकर स्वाहा हो गई। इस दौरान कुछ पुलिस कर्मचारियों को गन्ना तोड़कर उससे आग बुझाने का प्रयास करते देखा गया। बाद में दमकलकर्मी भी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों के सहयोग से किसी तरह से आग पर काबू पाया। आग बुझाने में एक घंटा लगा, लेकिन तब तक किसानों का नुकसान हो चुका था।

गांव वालों का आरोप है कि किसी ने जानबूझ कर जलती बीड़ी या सिगरेट को गन्ने के खेतों में डाल दिया, जिससे आग लग गई और दर्जनभर से ज्यादा गरीब किसानों को भारी नुकसान हो गया। किसानों ने चीनी मिल के अधिकारियों से जले गन्ने की आपूर्ति कराने के लिए गन्ना पर्चियां जारी करने की मांग की है। प्रभावित किसानों ने बताया कि उनकी सैकड़ों बीघा गन्ने की फसल बर्बाद हो गई। बता दें कि इन दिनों यूपी के कई जिलों में गन्ने की खड़ी फसलों में आग लगने की घटनाओं में भारी इजाफा हुआ है जो कि बढ़ती ही जा रही है जिससे किसानों को भारी नुकसान हो रहा है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here