अगर वन विभाग की जमीन पर उगे गन्ने को खरीदा तो चीनी मिलों पर होगी कार्रवाई

223

बांकेगंज: उत्तर प्रदेश में एक अजीब सा वाकया सामने आया है। मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसा आरोप है की दुधवा टाइगर रिजर्व की तकरीबन नौ हजार हेक्टेयर जमीन को माफियाओं ने हथिया लिया है औऱ पिछले कई साल से वे यहां गन्ने की खेती करके लाखों रुपए घर ले जा रहे हैं। वन विभाग इससे परेशान है। इस जमीन को माफियाओं से छुड़ाने के लिए वन विभाग दिन रात एक कर रहा है। लेकिन राजनीतिक अड़गों के कारण उनकी कार्रवाई नहीं हो पा रही।

इस अड़चन को दूर करने के लिए वन विभाग ने एक नया तरकीब निकाला और अपने इस जमीन को माफियों से खाली कराने के लिए अब चीनी मिलों पर दबाव बनाना शुरु किया है। वन विभाग ने चीनी मिलों को कहा है कि वे वन विभाग की जमीन पर उगे गन्ने को न खरीदें। उन्होंने कहा है कि यदि चीनी मिलों ने जानबुझकर ऐसा किया तो उसके खिलाफ कानूनन कार्रवाई की जाएगी।

दुधवा टाइगर रिजर्व बफरजोन/दुधवा नेशनल पार्क के प्रभारी उपनिदेशक डॉ. अनिल कुमार पटेल जिले में तैनात एसएसबी के सेनानायकों को लिखित आग्रह किया है कि वे वन विभाग की जमीन पर उगे गन्ने को चीनी मिलों तक पहुंचने से रोकें और यदि कोई उनके काम में विघ्न डालता है तो उस व्यक्ति और गन्ने के वाहन को वन अधिकारी सुपुर्द करें।

चीनी मिलों पर होगी कार्रवाई यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here