हिंदुस्तान का गन्ना किसान कुछ भी कर सकता है: राहुल गांधी

749

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये

गन्ने को लेकर देश में राजनेताओ के बिच बहस अब आम बात हो गयी है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पे गन्ना मुद्दों पर हमला किया.

राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश के सागर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी प्रभु सिंह ठाकुर के समर्थन में बीना में आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा दावा किया कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने विपक्ष के एक नेता से कहा कि अगर देश का किसान गेहूं और गन्ना पैदा नहीं कर सकते तो भारत दूसरे देशों से मंगा सकता है। इसी कड़ी में उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान का किसान कुछ भी कर सकता है। देश के नेता को समझना होगा कि एक व्यक्ति देश नहीं चला सकता।

देश के लगभग 5 करोड़ किसान गन्ना फसल से सीधे जुड़े है, मिलों और खेतों में लाखों लोग काम करते हैं और कई हजार लोग गन्ने की ढुलाई में लगे हैं। देश के चुनावों में गन्ना और चीनी का मुद्दा हमेशा छाया रहा है। अब भी देश में चल रहे चुनावी माहोल में अब केवल एक ही मुद्दा काफी गरमाया है, वो है गन्ना बकाया। कई किसानों को लगभग एक साल से बकाया भुगतान नही हुआ है। ऐसे हालात में गन्ना बकाया का सीधा असर चुनाव में होने की सम्भावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here