कोरोना वायरस: ISMA ने सरकार को दिया आश्वासन कि देश में चीनी की कोई कमी नहीं होगी

214

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते सभी उद्योग पर असर पडा है। इसके साथ ही आवश्यक वस्तुओं की यातयात पर भी असर हुआ है। लेकिन देश में चीनी की मात्रा पर्याप्त है और इसे लेकर लोगो को घबराने की जरुरत नहीं। इंडियन शुगर मिल्स एसोसिएशन (ISMA) ने बुधवार को सरकार को आश्वासन दिया कि चीनी मिलों के पास पर्याप्त चीनी है, इसलिए देश में इस आवश्यक वस्तु की उपलब्धता की कोई समस्या नहीं होगी।

ISMA के मुताबिक कोरोना वायरस के प्रसार और लॉकडाउन ने शुरू में ट्रकों की उपलब्धता की कमी के कारण चीनी की कुछ आवाजाही को बाधित कर दिया था, लेकिन केंद्र सरकार के हस्तक्षेप के कारण, पिछले 4-5 दिनों में स्तिथि में काफी सुधार आया है।

इस समय देशभर में केवल 186 चीनी मिलों में ही पेराई चल रही है। पिछले सीजन इस समय देश में 240 चीनी मिलों में पेराई चल रही थी। इस सीजन में अब तक 232.74 लाख टन चीनी का उत्पादन हुआ है जबकि पिछले पेराई सीजन में इस दौरान 296.82 लाख टन का उत्पादन हुआ था।

ISMA ने यह भी कहा की जहां भी गन्ने की कोई उपलब्धता है, चीनी मिलें यह सुनिश्चित करने के लिए पूरा प्रयास कर रही हैं कि किसानों को कोई समस्या न हो, और उन क्षेत्रों में चीनी मिलें चल रही हैं।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here