NFCSF के नये अध्यक्ष चुने गए जयप्रकाश डांडेगावकर

188

नेशनल फेडरेशन ऑफ कोऑपरेटिव शुगर फैक्ट्रीज लिमिटेड (NFCSF) ने शुक्रवार को कहा कि जयप्रकाश डांडेगांवकर को सर्वसम्मति से अध्यक्ष के रूप में चुना गया है।

डांडेगावकर ने दिलीप वालसे पाटिल की जगह ली है, जिन्होंने महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री बनने पर NFCSF के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।

डांडेगावकर वर्तमान में महाराष्ट्र स्टेट कोऑपरेटिव शुगर फैक्ट्रीज फेडरेशन के अध्यक्ष हैं। वे महाराष्ट्र में पूर्व कैबिनेट मंत्री और पूर्णा सहकारी साखर कारखाना के संस्थापक अध्यक्ष भी हैं। सहकारी चीनी क्षेत्र के वरिष्ठ लीडर के रूप में, डांडेगावकर ने भारतीय चीनी उद्योग के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

डांडेगावकर ने कहा, मैं महासंघ के निदेशकों का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी। मैं सभी निदेशकों और महासंघ के सदस्यों को भारतीय सहकारी चीनी क्षेत्र के विकास करने का आश्वासन देता हूं। मैं केंद्र और राज्य सरकारों और अन्य हितधारकों के साथ सकारात्मक रूप से काम करूंगा। एमएसपी में बढ़ोतरी, गन्ना बकाया कम करना, एफआरपी का समय पर भुगतान, निर्यात सहायता, चीनी मिलों का विविधीकरण आदि विभिन्न मुद्दों के प्रभावी समाधान के लिए प्रयास करूंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here