JNPT के ट्रैफिक में 26 प्रतिशत की गिरावट …

181

मुंबई: कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप का असर देश के सबसे बड़े कंटेनर पोर्ट JNPT पर भी हुआ है। बंदरगाह के जुलाई तक के ट्रैफिक में पिछलें साल की तुलना में लगभग 26 प्रतिशत तक गिरावट हुई है, लेकिन अब देशभर में अनलॉक प्रक्रिया शुरू होने के कारण आनेवाले वक़्त में इसमें सुधार की उम्मीद की जा रही है।

न्यूज़ एजेंसी PTI से बातचीत में जवाहरलाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट के अध्यक्ष संजय सेठी ने कहा कि, COVID-19 महामारी ने लगभग दो महीनों के लिए सभी आर्थिक गतिविधियों को लगभग बंद कर दिया था, जिसका सीधा असर JNPT ट्रैफिक पर दिखा। सेठी ने कहा, मार्च-जुलाई के बीच JNPT में कुल ट्रैफिक में 26 फीसदी की गिरावट आई है। हालांकि अब उम्मीद की किरणें दिख रही हैं, क्योंकि जुलाई में 19 प्रतिशत से अधिक सुधार देखने को मिला है। बंदरगाह पर माल ढुलाई जून की तुलना में 19 प्रतिशत बढ़कर जुलाई में 48.5 लाख टन पर पहुंच गया। कंटेनर ढुलाई भी बढ़कर 3,44,316 बीस-फुटे कंटेनर के समतुल्य पर पहुंच गयी।

उन्होनें कहा की, जून तक, चीजें इतनी अच्छी नहीं थीं, लेकिन जुलाई बहुत बेहतर रहा है। निर्यात, जो अप्रैल और मई के दौरान पूर्ण लॉकडाउन के कारण लागु प्रतिबंध के कारण प्रभावित हुआ था, जुलाई में वापस पटरी पर लौटा है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here