केन्या: मुमियास चीनी मिल द्वारा फिर से इथेनॉल उत्पादन की योजना

149

नैरोबी: आर्थिक रूप से संघर्ष कर रही मुमियास चीनी कंपनी का प्रबंधन इथेनॉल उत्पादन को फिर से शुरू करने की योजना बना रहा है, जो पिछले एक महीने में गन्ने की कमी के कारण बाधित हो गया था। काकमेगा काउंटी के ज्यादातर निजी मिलरों से 2,000 टन की सोर्सिंग के बाद मिलर ने मोलासिस बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। रिसीवर प्रबंधक, श्री पोनंगल्ली वेंकट रमना राव ने मिलिंग संचालन को फिर से शुरू करने की योजना के बाद राजस्व को बनाए रखने के लिए इथेनॉल उत्पादन पर अपना ध्यान केंद्रित किया है।

केन्या कमर्शियल बैंक (KCB) द्वारा नियुक्त रिसीवर प्रबंधक ने सितंबर 2019 में परिचालन संभाला और पहले संकेत दिया था कि, उनकी योजना के तहत एक वर्ष के भीतर मिलिंग संचालन को पुनर्जीवित करना था।

काउंटी सरकार ने गन्ना किसानों को अग्रिम ऋण देने के लिए योजना के समन्वय के लिए कमोडिटी फंड की सेवाओं का अनुबंध किया है, ताकि गन्ने के उत्पादन में सुधार किया जा सके और मिल में परिचालन को बनाए रखने के लिए कच्चे माल की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके। पिछले महीने, फंड्स बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज़ के अध्यक्ष, सैमसन ओकोमा मवांचा, ने गन्ना किसानों को ऋण सुविधा प्रदान करने के लिए काउंटी मुख्यालय में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here