जिलाधिकारी दौलत देसाई ने चीनी मिल परिसर में कोरोना केयर सेंटर स्थापित करने के निर्देश दिए

435

कोल्हापुर: जिलाधिकारी दौलत देसाई ने कहा कि, जिले की सभी चीनी मिलों को कम से कम 100 बेड के साथ एक अद्यतन ऑक्सीजन युक्त कोरोना केयर सेंटर (CCCs) शुरू करने होंगे। उन्होंने सभी तहसीलदारों को चीनी मिल प्रबंधन से संपर्क करने और तत्काल काम करने का निर्देश दिया।

कोल्हापुर जिले में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए कई सारे निवारक उपाय किए जा रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने रविवार (9 अगस्त) को कराड में एक समीक्षा बैठक की थी। बैठक के दौरान, जिले की सभी चीनी मिलों में एक अद्यतन 100 बिस्तरों वाला ऑक्सीजन युक्त कोरोना केयर सेंटर शुरू करने का निर्देश दिया था। जिलाधिकारी दौलत देसाई ने तहसीलदार के साथ-साथ चीनी मिलों के निदेशकों को निर्देश दिया है कि, वे सभी चीनी मिलों से इस संबंध में तत्काल कार्रवाई करें।

उन्होंने बताया की, इन केयर सेंटर का उपयोग भविष्य में गन्ना कटाई श्रमिकों के लिए किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अब से ऐसे केंद्रों को तुरंत स्थापित किया जाना चाहिए और केंद्रों का पूरा प्रबंधन संबंधित मिलों द्वारा किया जाना चाहिए। देसाई ने चीनी मिल परिसर में कम से कम 100 बिस्तरों की ऑक्सीजन युक्त सुविधा के साथ एक अप-टू-डेट केंद्र स्थापित करने के लिए मिल प्रशासन द्वारा सभी सुविधाओं के प्रावधान के बारे में सभी आवश्यक पत्राचार भेजने के लिए भी तहसीलदारों को निर्देश दिया।

देसाई ने कहा की, यदि मिलों के पास पर्याप्त जगह नहीं है, तो एक उपयुक्त हॉल उपलब्ध कराया जाना चाहिए। जिला कलेक्टर ने यह भी स्पष्ट किया कि, इन केंद्रों को तत्काल स्थापित किया जाना चाहिए ताकि कोरोना मरीजों को इससे लाभ मिल सके।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here