कोमेन्डा चीनी मिल करेगी बिजली का उत्पादन

155

घाना: घाना स्थित कोमेन्डा चीनी मिल के साइट मैनेजर श्रीनिवास राव ने कहा कि उनके मिल को घाटे से उबारने और चलाने के लिए मिल के गन्ने के अवशेष से तीन मेगावाट बिजली उत्पादन किये जाने की योजना है। गौरतलब है कि इस मिल को वर्ष 2015 के दौरान भारी ऊर्जा संकट का सामना करना पड़ा था।

राव ने कहा कि तीन मेगावाट के बिजली उत्पादन में से दो मेगावट मिल खुद इस्तेमाल करेंगी। शेष एक मेगावाट को कोमेंडा में और उसके आसपास रहने वाले निवासियों के इस्तेमाल के लिए नेशनल ग्रिड के माध्यम से वितरित किया जाएगा। राव ने कहा कि इससे मिल में बिजली की निरंतर आपूर्ति होने लगेगी।

राव ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक कांग्रेस (एनडीसी) की केंद्रीय क्षेत्रीय संचार टीम के मिल दौरे के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि बिजली उत्पादन के लिए अगले महीने इक्विपमेंट्स लाए जाएंगे और अगले चार-पांच महीनों में कुछ ऑपरेशन शुरू किये जाएंगे। वैसे पूरा प्रोजेक्ट दिसंबर तक कार्यान्वित हो जाएगा। उन्होंने कहा कि पानी और बिजली की आपूर्ति यहां मुख्य समस्या है। इससे प्रोजेक्ट लगाने के काम में दिक्कत आ रही है। उन्होंने सरकार से अपील की कि वे निर्धारित समय पर परियोजना को पूरा करने के लिए उन्हें आवश्यक सहयोग प्रदान करें।

कोमेन्डा चीनी मिल करेगी बिजली का उत्पादन यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here