उत्तर प्रदेश में गन्ना मूल्य बढ़ाने को लेकर मुख्यमंत्री और गन्ना मंत्री को लिखा गया पत्र

176

सहारनपुर: केंद्र सरकार द्वारा एफआरपी में बढ़ोतरी करने के बाद अब भारतीय किसान संघ ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और गन्ना मंत्री सुरेश राणा को पत्र भेजकर आगामी पेराई सत्र के लिए 450 रुपए प्रति क्विंटल गन्ना मूल्य घोषित करने की मांग की है।

हिंदुस्तान डॉट कॉम में प्रकाशित खबर के मुताबिक, किसान संघ के प्रदेश संयोजक श्यामवीर त्यागी ने पत्र में कहा है की पिछले साढ़े चार साल से प्रदेश में गन्ने का मूल्य नहीं बढ़ा है। जबकि खाद और उर्वरक के दाम आसमान छू रहे हैं। महंगाई की स्थिति को देखते हुए सरकार इस बार गन्ना मूल्य 450 रुपए प्रति क्विंटल घोषित करना चाहिए। त्यागी ने बताया तीन दिन पहले भी किसान संघ के प्रतिनिधि मंडल ने लखनऊ में मुख्यमंत्री से वार्ता करते हुए बड़ी बिजली की दरें घटाने, किसानों की आरसी पर रोक लगाने और बकाया गन्ना भुगतान कराने संबंधित कई मामले उठाए थे।

हालही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि, चालू सीजन के गन्ना बकाया का शत – प्रतिशत भुगतान नया पेराई सत्र शुरू होने से पहले कर दिया जाएगा। योगी ने यह संकेत देते हुए कहा था कि, उनकी सरकार गन्ना मूल्य वृद्धि पर विचार कर रही है और जल्द ही अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

 

व्हाट्सप्प पर चीनीमंडी के अपडेट्स प्राप्त करने के लिए, कृपया नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें.
WhatsApp Group Link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here