महाराष्ट्र की तरह कर्नाटक के चीनी मिलों में भी ऑक्सीजन उत्पादन करने की अपील

316

बेलगावी : कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री गोविंद करजोल ने कहा की, राज्य सरकार चीनी मिलों से अनुरोध करेगी वे महाराष्ट्र की चीनी मिलों की तरह मेडिकल ऑक्सीजन का उत्पादन करें। उन्होंने कहा मुझे बताया गया है की कुछ मिलों में इथेनॉल इकाइयाँ हैं जो प्रति दिन 20 टन ऑक्सीजन का उत्पादन कर रही हैं। हम यहाँ भी ये मॉडल को अपना सकते हैं। उन्होनें कहा की, मुझे यकीन है कि सभी मिलें इस तरह के संकट में सरकार का सहयोग करेंगे।

राज्य सरकार को सूचित किया गया है कि ओएनजीसी और एमआरपीएल बेलगावी, हावेरी, गदग, उत्तर कन्नड़ और बल्लारी जिलों में ऑक्सीजन प्लांट स्थापितं करेगी। उन्होंने सरकारी गेस्टहाउस में अधिकारियों और विधायकों की एक बैठक में कहा, हमने केंद्र सरकार से अनुरोध किया है कि वह ओएनजीसी को बागलकोट में भी इसी तरह का प्लांट लगाने का निर्देश दे। उन्होंने उपायुक्त के हरीश कुमार से बेलगावी जिले में ऑक्सीजन प्लांट के लिए उपयुक्त स्थान की पहचान करने के बाद एक विस्तृत रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए।

आपको बता दे, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में चीनी मिलों में ऑक्सीजन निर्माण करने पर काम चल रहा है, ताकि देश में ऑक्सीजन की समस्या से निपटा जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here