महाराष्ट्र में किसानों का कर्ज माफ  

471

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने घोषणा की है कि महात्मा ज्योतिबा फुले शेतकरी कर्जामुक्ति योजना के तहत राज्य के किसानों के 2 लाख रुपये तक के कर्ज माफ किये जाएंगे।

ठाकरे ने शनिवार को राज्य विधानसभा में कहा, “महात्मा ज्योतिबा फुले शेतकरी कर्जामुक्ति योजना के तहत किसानों के 2 लाख रुपये तक के ऋणों को माफ कर दिया जाएगा।” उन्होंने कहा कि यह योजना मार्च 2020 में लागू की जाएगी।

शिवसेना प्रमुख ने आगे कहा कि महाराष्ट्र सरकार शिव भोजन योजना के तहत गरीब लोगों को 10 रुपये में भोजन उपलब्ध कराएगी। ठाकरे द्वारा कृषि ऋण माफी की घोषणा के बाद विपक्ष ने विधानसभा से वॉकआउट किया तथा किसानों के ऋणों की पूर्ण माफी की मांग की। ठाकरे ने राज्य में बेमौसम बारिश के कारण किसानों पर आये संकट के प्रति चिंता जतायी।

बता दें कि ठाकरे ने हाल ही में राज्य के संकटग्रस्त किसानों को तत्काल सहायता देने के लिए केंद्र सरकार से मदद मांगी थी। दूसरी तरफ़, बीजेपी के विधायक और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फड़नवीस ने आरोप लगाया कि सीएम ने बेमौसम बारिश से प्रभावित किसानों को पर्याप्त राहत देने के अपने वादे को पूरा नहीं किया।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here