9 कराेड़ सालाना सैलरी पाने वाले बैंकर ने की सैंडविच की चोरी, निलंबित

188

लंदन: सैंडविच चोरी के आरोप में एक हाई प्रोफाइल भारतीय बैंकर को नौकरी से निकाल दिया गया। इस बैंकर की सैलरी सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। इस हाई प्रोफाइल बैंकर को हर साल 1 मिलियन पाउंड यानी करीब लगभग 9 करोड़ 20 लाख रुपये का वेतन मिल रहा था। इस बैंकर का नाम है पारस शाह।

पारस शाह सिटीग्रुप बैंक में यूरोप, मध्य पूर्व और अफ्रीका में बॉन्ड ट्रेडिंग के हेड के पद पर कार्यरत थे। उनके सैंडविच चोरी करने की खबर के बाद कई अंतर्राष्ट्रीय मीडिया संस्थानों ने खबर प्रकाशित की, जिसके बाद बैंक ने उन्हें पद से हटाते हुए निलंबित कर दिया। आरोप है कि पारस शाह पूर्वी लंदन के कैनरी वार्फ स्थित अपने मुख्यालय से सैंडविच चुरा रहा था। हालांकि शाह ने कब और कितनी सैंडविच चुराई, इसका खुलासा फिलहाल नहीं हो पाया है। बताते चलें कि शाह ने उत्तरी लंदन के लैटिमर ग्रामर स्कूल में पढ़ाई करने के बाद 2010 में यूनिवर्सिटी ऑफ बाथ से अर्थशास्त्र में स्नातक किया। सबसे पहले एचएसबीसी के लिए काम करने के बाद वह 2017 में सिटी बैंक से जुड़े, जहां दो महीने बाद ही उन्हें यूरोप, मध्य पूर्व और अफ्रीका का ट्रेडिंग हेड बना दिया गया था।

गौरतलब है कि पहले भी कई देशों से हाई प्रोफाइल लोगों को चोरी-चकारी जैसी टुच्ची बात के लिए नौकरी से हकाले जाने या उनके रंगे हाथों पकड़े जाने की खबरें आई हैं। कई बार तो हवाईअड्डों पर कुछ मशहूर हस्तियों को भी छोटी-मोटी चोरी करते हुए पाया गया, जिन्होंने सीसीटीवी पर चोरी पकड़े जाने के बाद माफी मांग कर मामले को चलता कर दिया।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here