ब्राजील में गन्ना पेराई में काफ़ी धीमापन…

918

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये

साओ पाउलो : गन्ना विकास में देरी और चीनी की कीमतों में गिरावट के कारण ब्राजील के मुख्य गन्ना उत्पादक क्षेत्र में मई के पहले पंद्रह दिनों में मिलों ने पेराई के लिए कोई जल्दबाजी नही की, जिससे पिछले सीजन की तुलना में गन्ना पेराई और चीनी उत्पादन काफी कम रहा है।

गन्ना उद्योग समूह यूनिका की एक रिपोर्ट के अनुसार, केंद्र-दक्षिण की मिलों ने मई के पहले दो हप्तों तक 38.63 मिलियन टन गन्ने की पेराई की, यह एक साल पहले की तुलना में लगभग 9.7 प्रतिशत कम है। इस सीझन में अब तक 1.59 मिलियन टन चीनी का उत्पादन किया, जो पिछले सीजन की तुलना में 16 प्रतिशत कम है। यूनिका के तकनीकी निदेशक एंटोनियो डी पडुआ रोड्रिग्स ने रिपोर्ट में कहा कि, मिलें 20 मिलियन टन गन्ने के बराबर पेराई देरी से कर रही हैं। उन्होंने कहा कि, क्रशिंग की गति पर अंतिम सुधार आगे के मौसम पर निर्भर करेगा।

मई के पहले दो हप्तों में इथेनॉल का उत्पादन 1.78 बिलियन लीटर तक पहुंच गया, एक साल पहले की समान अवधि की तुलना में यह उत्पादन 14 प्रतिशत कम है। मई की शुरुआत में इथेनॉल की बिक्री की मात्रा पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 15.9 प्रतिशत अधिक थी। हाइड्रोजेन इथेनॉल की बिक्री, जो सीधे पंपों पर गैसोलीन के साथ प्रतिस्पर्धा करती है, मई, 2018 की तुलना में 934 मिलियन लीटर, 21 प्रतिशत बड़ा रिकॉर्ड था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here