महाराष्ट्र: गन्ना श्रमिकों के पंजीकरण के लिए मोबाइल एप, वेब पोर्टल

105

मुंबई: सामाजिक न्याय विभाग द्वारा हाल ही में गन्ना श्रमिकों को पंजीकृत करने और गन्ना श्रमिकों के लिए विभिन्न योजनाओं को गन्ना श्रमिक कल्याण निगम के माध्यम से लागू करने के लिए पहचान पत्र देने का निर्णय जारी किया गया था। सामाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे के विचार से अब गन्ना श्रमिकों को डिजिटल रूप से पंजीकृत करने और पहचान पत्र देने के लिए एक वेब और मोबाइल ऐप बनाया जाएगा।

Tv9marathi.com में प्रकाशित खबर के मुताबिक, मंत्री धनंजय मुंडे के निर्देश पर आज इस संबंध में निर्देश दिए गये। इस वेब पोर्टल और मोबाइल ऐप को बनाने का काम महाराष्ट्र राज्य सूचना और प्रौद्योगिकी निगम को सौंपा गया है। इस वेब पोर्टल और मोबाइल ऐप को कम से कम समय में चालू करने और राज्य में गन्ना श्रमिकों के पंजीकरण को पूरा करने के लिए महाआईटी को आवश्यक धनराशि भी उपलब्ध कराई गई है।

बीड जिले में गन्ना श्रमिकों के पंजीकरण हेतु प्रायोगिक आधार पर मोबाइल एप का प्रयोग किया गया। उस समय धनंजय मुंडे ने इसे पूरे राज्य में लागू करने की मंशा जाहिर की थी। तदनुसार, राज्य भर में गन्ना श्रमिकों के डिजिटल पंजीकरण के लिए एक वेब पोर्टल और एक मोबाइल ऐप लॉन्च किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here