महाराष्ट्र: आग लगने से 25 लाख का गन्ना फसल नष्ट

227

कोल्हापुर (महाराष्ट्र): उत्तर प्रदेश के बाद अब महाराष्ट्र में भी गन्ना खेतों में भयानक आग लगने से खड़ी फसलों के स्वाहा होने की घटनाएं प्रकाश में आ रही हैं, जिससे यहां के पहले से ही परेशान किसान भारी नुकसान उठाने के लिए विवश हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, महाराष्ट्र के कोल्हापुर में रविवार को गन्ने के खेतों में आग लगने से 30 एकड़ जमीन में खड़ी 25 लाख रुपये की फसल बर्बाद हो गई, जिससे यहां के दो दर्जन से भी ज्यादा किसानों को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। स्थानीय पुलिस ने बताया कि प्रयाग-चिखली गांव के कुंभारपट्टी और कुलकी इलाकों के गन्ना खेतों में किसी वजह से आग लग गयी। आग कैसे लगी इसका खुलासा अब तक नहीं हो पाया है। इस अग्निकांड में क्षेत्र के 25 किसानों की 30 एकड़ भूमि पर खड़ी 25 लाख रुपये मूल्य के गन्ने की फसल पूरी तरह से जलकर नष्ट हो गई है।

बता दें कि पिछले साल बाढ़ के कारण यहां के किसानों को भारी नुकसान उठाना पड़ा था तथा उनके क्षतिग्रस्त गन्ने की पेराई करने से स्थानीय मिलर भी आनाकानी कर रहे थे। किसानों का आरोप है की बाढ़ के बाद भी उन्हें कुछ ख़ास राहत नहीं मिली है, जिससे वे बदहाल हैं। अब गन्ना खेतों में आग से खड़ी फसलों के नुकसान ने किसानों की कमर तोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here