हरियाणा की चीनी मिलों में मिलेगा 10 रुपए में भोजन; मिल कर्मचारी, गन्ना किसान होंगे लाभान्वित

858

कैथल (हरियाणा): हरियाणा की चीनी मिलों में कैंटीन खोले जाएंगे, जिनमें 10 रुपए में भोजन दिया जाएगा। इसका लाभ मिल कर्मचारियों और मजदूरों के साथ ही यहां गन्ना लेकर आनेवाले किसानों को भी मिल सकेगा।

बता दें कि मुक्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य की मंडियों में सस्ते दाम पर भोजन उपलब्ध कराने की घोषणा की थी तथा करनाल में अटल किसान कैंटीन खोलकर योजना की शुरुआत की गई थी। अब कैथल सहित राज्य की सभी 10 सहकारी चीनी मिलों में भी कैंटीन खोलने की योजना है, जिनमें टोकन सिस्टम से किसानों, मिल कर्मचारियों और मजदूरों को दोपहर का भोजन दिया जाएगा। प्रति थाली मूल्य 10 रुपए रखा गया है। मिल का प्रबंधन सब्सिडी के माध्यम से बाकी का खर्च उठाएगा। इसके लिए जल्द ही टेंडर खोले जाने की संभावना है।

कैथल चीनी मिल के प्रबंधक निदेशक ने बताया कि मिल में कैंटीन खोलने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। खबरों के मुताबिक, चीनी मिल द्वारा जिले के किसानों का कुल 40 लाख क्विंटल गन्ने को 160 दिनों में पिराई करने का लक्ष्य निर्धारित किया। अब तक 73 दिनों में मिल ने करीब 17 लाख 40 हजार क्विंटल गन्ना की पिराई की है, जिससे 1 लाख 61 हजार 450 क्विंटल चीनी का उत्पादन हुआ है। पिछले साल 22 नवंबर से शुरू हुए पिराई सत्र के 30 अप्रैल तक चलाने का अनुमान है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here