इथेनॉल प्लांट लगने से मिल को लाभ होगा, जिससे किसानों का भुगतान समय पर हो सकेगा: सांसद

268

बागपत (उत्तर प्रदेश)। सांसद सत्यपाल सिंह ने कहा कि चीनी मिल में इथेनॉल का उत्पादन होने से मिल को लाभ होगा तथा वे गन्ना किसानों को समय पर भुगतान कर पाएंगी।

सांसद ने शुक्रवार को यहां की रमाला मिल के निरीक्षण के दौरान ये बात कही। उन्होंने गन्ना यार्ड, गन्ना चेन, बॉयलिंग हाउस, टरबाइन आदि का निरीक्षण किया तथा किसानों की समस्याएं सुनीं। उन्होंने मिल के मुख्य प्रबंधक को किसानों की गन्ना भुगतान सहित सभी समस्याओं का शीघ्र समाधान कराने के निर्देश देते हुए कहा कि मिल में किसानों को कोई दिक्कत न हो, इसका ध्यान रखा जाए। किसानों को तौल केंद्रों पर घंटों इंतजार न करना पड़े। वह तीन घंटे में गन्ना तौलकर वापस अपने घर पहुंच जाए, ऐसी व्यवस्था की जानी चाहिए। जब तक खेत का सारा गन्ना खाली नहीं होता, तब तक मिल चलती रहनी चाहिए। सिंह ने शिफ्ट व मिल को सुचारु रूप से चलाने के निर्देश भी दिए।

सांसद ने कहा कि चीनी मिल में एथेनाल प्लांट लगने से मिल को फायदा होगा तथा किसानों का समय पर भुगतान किया जाएगा। उत्तम ग्रुप के साइट इंचार्ज को मिल-कर्मियों के वेतन का भुगतान समय पर करने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि वेतन भुगतान समय पर न होने से कर्मचारी काम रोक देते है, जिससे किसानों को परेशानी उठानी पड़ती है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here