पाकिस्तान: अधिकारीयों को चीनी मिलों में गन्ना पेराई से संबंधित ज़रूरी बैठकें आयोजित करने के निर्देश

170

लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के खाद्य मंत्री समीउल्लाह चौधरी ने राज्य के सभी जिलों के उपायुक्तों (डीसी) और उप-निदेशकों (खाद्य) को अपने-अपने क्षेत्रों के चीनी मिलों का दौरा करने तथा गन्ना पेराई से संबंधित ज़रूरी बैठकें आयोजित करने का निर्देश दिया।

वे गन्ना पेराई सीज़न 2019-20 की व्यवस्थाओं की समीक्षा करने के लिए शुक्रवार को यहां सिविल सचिवालय में चीनी क्षेत्र से संबंधित कैबिनेट समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि पीटीआई सरकार ने किसानों के अधिकारों की रक्षा के साथ-साथ उन्हें किसी भी शोषण से बचाने के लिए हर संभव कदम उठाए हैं।

उन्होंने निर्देश दिया कि डीसी और उप-निदेशक (खाद्य) अपने क्षेत्रों में चीनी मिलों का दौरा करने के साथ ही आवश्यक निगरानी सुनिश्चित करें। उन्होंने मिलों के वजन की जांच में उद्योग विभाग की टीमों के प्रदर्शन की सराहना की। उन्होंने कहा कि किसानों को अपने कृषि उत्पादों की पूरी कीमत मिल सके, इसके लिए उन्हें कई तरह की सुविधाएं दी गई हैं। बैठक में गन्ना पेराई से संबंधित विभिन्न प्रस्तावों पर विचार भी किया गया।

इससे पूर्व, पंजाब के गन्ना आयुक्त ने गन्ना पेराई की विस्तृत जानकारी दी। बैठक में उद्योग मंत्री मियां असलम इकबाल, सिंचाई मंत्री मोहसिन लेघारी, खाद्य सचिव, पंजाब के गन्ना आयुक्त, डीजी (उद्योग) और डीसी (लाहौर) मौजूद थे, जबकि 28 डीसी और सात आयुक्तों ने वीडियो लिंक के माध्यम से भाग लिया।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here