गन्ना खेती के आधुनिक तरीकों को अपनाने की है जरूरत: चीनी मिल

बलरामपुर (उत्तर प्रदेश): यहां के इटईमैदा स्थित बजाज चीनी मिल की ओर से क्षेत्र के किसानों को आधुनिक तरीके से गन्ना खेती करने के प्रति जागरुक करने के लिए एक रैली निकाली गई, जिसमें मिल प्रबंधन के साथ साथ कई उत्साही किसानों ने भाग लिया।

रैली के दौरान किसानों को आधुनिक तरीके से गन्ने की खेती करने के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया गया कि गन्ना की खेती आधुनिक ढंग से करने से उत्पादन अधिक होने के साथ ही लाभ भी ज्यादा होता है। मिल प्रबंधक पीएस चतुर्वेदी ने बुधवार को जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और कहा कि गन्ना एक नकदी फसल है तथा गन्ने की अच्छी पैदावार करके किसान अपनी सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं। इसके लिए गन्ना खेती के आधुनिक तरीकों को अपनाने की जरूरत है। आधुनिक तरीके से गन्ने की खेती करने से मिल और किसान, दोनों का फायदा है। उन्होंने मिल प्रबंधन की ओर से इसमें किसानों को पूरा सहयोग देने का भरोसा दिया।

रैली में किसानों को गन्ना बोने की विधि, खेत तैयार करने, भूमि-शोधन करने, गन्ना बीज का चयन करने और उर्वरक आदि का प्रयोग करने के बारे में जागरूक किया गया तथा किसानों से गन्ने के खेत में समय-समय पर खाद डालने और कीटनाशक दवाओं का छिड़काव करने की अपील की गई।

गन्ना खेती के आधुनिक तरीकों को अपनाने की है जरूरत यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here