सांसद राजू शेट्टी की बकाया एफआरपी मुद्दे पर आंदोलन की चेतावनी…

801

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये

कोल्हापुर: चीनी मंडी

स्वाभिमानी शेतकरी संगठन के नेता सांसद राजू शेट्टी ने लंबित गन्ना भुगतान के लिए मिल और सरकार के खिलाफ आंदोलन शुरू करने की धमकी दी है। एफआरपी मसले पर बातचीत करने के लिए शेट्टी सोमवार को चीनी आयुक्त से मिलेंगे और उन मिलों के खिलाफ कार्रवाई पर सवाल उठाएंगे, जिन्होंने अब तक एफआरपी के मानदंडों की धज्जियां उड़ाई हैं। उन्होंने कहा कि, बैठक के बाद आंदोलन का निर्णय लिया जाएगा।

शेट्टी ने कहा की, चीनी मिलों के लिए अनिवार्य है कि वे गन्ने को मिल में पेराई के लिए ले जाने के बाद 15 दिनों के भीतर गन्ना उत्पादक किसानों को एफआरपी का भुगतान करें। हालांकि, वित्तीय और अन्य समस्याओं के कारण, हमें समझ में आया कि मिलर पहली किस्त में एफआरपी का 80% और दूसरी किस्त में शेष राशि का भुगतान कर सकते हैं। हालांकि, अब लगभग सभी मिलों ने पेराई पूरी कर ली है और उन्होंने किसानों को शेष राशि का भुगतान नहीं किया है।

उन्होंने कहा, बकाया के बारे में वर्तमान स्थिति की समीक्षा करने के लिए चीनी आयुक्त से मिलूंगा। मैं उनसे चीनी मिलों के खिलाफ राज्य सरकार द्वारा की गई कार्रवाई के बारे में भी सवाल करूंगा, जो किसानों को एफआरपी का भुगतान करने में विफल रहे हैं। नियम स्पष्ट हैं कि सरकार उन चीनी मिलों को जब्त कर सकती है जो एफआरपी का भुगतान करने में विफल रही हैं और जो जब्त की गई चीनी को नीलाम करने के बाद किसानों को भुगतान करती हैं। सरकार को यह कदम उठाना चाहिए, वरना हम आंदोलन करेंगे। चुनाव के लिए किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन करने से हम किसानों के लिए लड़ने से दूर नहीं रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here