मुंबई बारिश: रेल की स्थानीय सेवाएं प्रभावित, लंबी दूरी की ट्रेनें रद्द

92

मुंबई: मुंबई में भारी बारिश के कारण कई इलाकों में रेल यातायात बाधित हो गई। ठाणे जिले के उम्बरमाली और कसारा स्टेशनों के बीच रात 10.15 बजे से जलभराव के कारण मध्य रेलवे के खार्डी और इगतपुरी स्टेशनों के बीच ट्रेन यातायात रद्द कर दी गई। मुंबई से 102 किलोमीटर दूर कसारा में बीती आधी रात से 207 मिमी बारिश दर्ज की गई। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अनुसार, मुंबई के द्वीपीय शहर क्षेत्र में 10 घंटे में 68.72 मिमी, पूर्वी उपनगरों में 58.75 मिमी और पश्चिमी उपनगरों में 58.24 मिमी बारिश दर्ज की गई।

मुंबई लोकल ट्रेन अपडेट:

ट्रैक पर एक बोल्डर गिरने और टिटवाला इगतपुरी और अंबरनाथ-लोनावाला सेक्शन में ट्रैक के बह जाने, कीचड़ होने और जलभराव से भारी नुकसान हुआ।उपनगरीय ट्रेनें सीएसएचटी तिवाला सीएसएमटी अंबरनाथ सेक्शन के बीच चल रही हैं। हार्बर लाइन और ट्रांस-हार्बर, नेरुल बेलापुर/खरकोपर सेक्शन पर ट्रेनें चल रही हैं।

मध्य रेलवे के मुख्य प्रवक्ता शिवाजी सुतार ने कहा, मध्य रेलवे की उपनगरीय ट्रेन सेवाएं बुधवार रात से दक्षिण मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) से पड़ोसी ठाणे जिले के टिटवाला और अंबरनाथ स्टेशनों तक ही संचालित की जा रही थीं। टिटवाला से इगतपुरी (ठाणे से सटे नासिक जिले में) और पड़ोसी पुणे जिले में अंबरनाथ से लोनावाला के लिए ट्रेन संचालन को ट्रैक के बह जाने, बोल्डर दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद रद्द कर दिया गया था, और रात भर भारी बारिश के कारण सेक्शन में कई स्थानों पर बाढ़ और भूस्खलन हुआ था।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here