केन्या: मुमियास शुगर ने शुरू किया इथेनॉल उत्पादन

175

केन्या: मुमियास शुगर कंपनी में इथेनॉल का उत्पादन फिर से शुरू हो गया है। यह काकमेगा काउंटी सरकार की एक पहल है और इसे पूरी तरह से पुनर्जीवित करने के लिए रिसीवर-मैनेजर के साथ काम किया जा रहा है।

केन्या पावर कंपनी ने बड़ा कर्ज होने के बावजूद गत सोमवार को इस मिल में बिजली कनेक्ट किया।

इस मिल में गत साल केन्या कमर्शियल बैंक ने रिसीवर-मैनेजर पीवीआर राव को नियुक्त किया था। राव इसके रिसीवर्सशिप का काम देख रहे हैं। राव ने कहा कि जब हमने पिछले साल कंपनी को अपने हाथों में लिया, तब हमारा मुख्य उद्देश्य उत्पादन को फिर से शुरू करना था और हमने अपने लक्ष्य को तुरंत प्राप्त कर लिया था।

काकमेगा के गवर्नर विक्लिफ ओपारन्या और सीनेटर क्लियोफास मलाला ने इसका संचालन शुरू किया। मिल के प्रबंधन ने कहा कि अप्रैल में चीनी मिल को पूरी तरह से फिर से चालू करने का प्रयास जारी है। इथेनाल के उत्पादन के लिए गन्ने की पर्याप्त उपलब्धता जरुरी है।

राव ने कहा कि जब मिल में उत्पादन बंद था तब किसानों को बहुत तकलीफें उठानी पड़ी। लेकिन बहुत जल्द हम काकमेगा की काउंटी सरकार के संयुक्त प्रयास से यहां चीनी का उत्पादन भी शुरु कर देंगे। काउंटी सरकार ने एक तीन सदस्यीय टीम बनाई है जो मिलर को सलाह देगी और उनसे संपर्क बनाए रखेगी।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here