NCP प्रमुख शरद पवार ने की अमित शाह से मुलाकात, चीनी उद्योग की समस्याओं पर हुई चर्चा

224

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। पवार ने कहा कि उन्होंने शाह को देश का पहला सहकारिता मंत्री बनने पर सबसे पहले बधाई दी। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने ट्विटर पर कहा कि उन्होंने देश के वर्तमान चीनी उद्योग की परिस्थिति और अत्यधिक चीनी उत्पादन के कारण होने वाली समस्याओं पर चर्चा की।

पवार ने ट्वीट किया, “चीनी सहकारी क्षेत्र के सामने आने वाले मुद्दों पर चर्चा करने के लिए मैंने आज नई दिल्ली में NFCSF (नेशनल फेडरेशन ऑफ कोऑपरेटिव शुगर फैक्ट्रीज लिमिटेड) के अध्यक्ष श्री जयप्रकाश दांडेगांवकर और प्रकाश नाइकनवरे के संग में केंद्रीय सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह के साथ एक संक्षिप्त बैठक की।”

उन्होंने आगे कहा, “सबसे पहले, मैंने श्री अमित शाह को भारत के पहले सहकारिता मंत्री के रूप में नियुक्त किए जाने पर बधाई दी। बैठक के दौरान, हमने देश के वर्तमान चीनी परिस्थिति और अत्यधिक चीनी उत्पादन के कारण होने वाली समस्याओं पर चर्चा की।”

एनसीपी प्रमुख ने कहा कि शाह के संज्ञान में दो सबसे महत्वपूर्ण और गंभीर मुद्दे लाया गया जो की चीनी न्यूनतम बिक्री मूल्य (एमएसपी) और चीनी मिलों के परिसर के भीतर इथेनॉल निर्माण इकाइयां स्थापित करने की अनुमति है। उन्होंने कहा, हम आशा करते हैं कि माननीय सहकारिता मंत्री द्वारा इन मुद्दों पर यथाशीघ्र विचार किया जाएगा और इनका समाधान किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here