300 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली अत्याधुनिक चीनी मिल का हुआ भूमि पूजन

2287

 

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये

पानीपत 08 मार्च (UNI) हरियाणा में पानीपत के गांव डाहर में 300 करोड़ रुपये की लागत से 73 एकड़ में बनने वाली अत्याधुनिक चीनी मिल का गुरूवार को प्रदेश के सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवन ने भूमि पूजन किया गया।

श्री ग्रोवर ने कहा कि 50 हजार क्विंटल क्षमता की यह चीनी मिल जिला पानीपत के किसानों के लिए बड़ी सौगात है। पानीपत के किसानों को अब अपना सरपल्स गन्ना उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड आदि राज्यों में लेकर नहीं जाना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के सहकारी क्षेत्र के 10 हैफेड के एक चीनी मिल की पिराई क्षमता बढ़ाने का काम किया है। इस मिल को उत्तम सुक्रोटेक इंटरनेशनल कंपनी द्वारा 11 माह में बनाया जाएगा और इसमें 28 मेगावाट बिजली का भी उत्पादन होगा।

इससे पहले भूमि पूजन पर आयोजित हवन में सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर, परिवहन मंत्री कृष्णलाल पंवार, पानीपत ग्रामीण विधायक महीपाल ढांडा, समालखा विधायक रविंद्र मच्छरौली, शुगर मिल फैडरेशन के चेयरमैन हरपाल सिंह चीका व एमडी मुकुल कुमार, हरको फेड के चेयरमैन रघुनाथ तंवर कश्यप, उपायुक्त सुमेधा कटारिया, एसडीएम व निगम आयुक्त वीना हुड्डा सहित भाजपा पदाधिकारियों व जिलाभर से आए किसानों ने आहूति डाली।

भूमि पूजन कार्यक्रम में पहुंचने पर सभी अतिथियों का शुगर मिल के प्रबंध निदेशक संदीप अग्रवाल ने पुष्प गुच्छा एवं स्मृति चिह्न देकर सम्मान किया।

 

डाउनलोड करे चीनीमंडी न्यूज ऐप:  http://bit.ly/ChiniMandiApp  

SOURCEChiniMandi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here