पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत अगली किस्त जारी

114

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) योजना के तहत अगली किस्त सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जारी की। प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यक्रम के दौरान किसान लाभार्थियों से बातचीत की और राष्ट्र को संबोधित भी किया। इस मौके पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद थे।

पीएम-किसान योजना के तहत, पात्र लाभार्थी किसान परिवारों को प्रति वर्ष 6,000 रुपये का वित्तीय लाभ प्रदान किया जाता है, जो कि 2,000 रुपये की तीन समान चार-मासिक किश्तों में देय होता है। फंड सीधे लाभार्थियों के बैंक खातों में ट्रांसफर किया जाता है। इस योजना में अब तक 1.38 लाख करोड़ रुपये से अधिक की सम्मान राशि किसान परिवारों को हस्तांतरित की जा चुकी है। इससे पहले 14 मई को प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत वित्तीय लाभ की 8वीं किस्त जारी की थी।

तोमर ने कहा कि, देश इस बात का गवाह है कि प्रधानमंत्री मोदी देश के सर्वांगीण विकास के लिए लगातार काम कर रहे हैं। उन्होंने सभी किसानों की ओर से टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने वाले सभी एथलीटों को भी बधाई दी और कहा, इस साल ओलंपिक आयोजित होने से पहले, पीएम मोदी ने एथलीटों और खिलाड़ियों के साथ चर्चा की और उन्हें प्रोत्साहित किया। उन्होंने आगे यह भी कहा कि, खिलाड़ियों की कड़ी मेहनत और समर्पण और प्रधान मंत्री के प्रोत्साहन के परिणामस्वरूप, भारत ने ओलंपिक में कई पदक जीते।

व्हाट्सप्प पर चीनीमंडी के अपडेट्स प्राप्त करने के लिए, कृपया नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें.
WhatsApp Group Link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here