पाकिस्तान की नापाक हरकत: कुलभूषण जाधव को कॉन्सुलर एक्सेस देने से किया इनकार

162

पाकिस्तान अपने हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा है। अब पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को दूसरी बार कॉन्सुलर एक्सेस देने से इनकार कर दिया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ मोहम्मद फैसल ने गुरुवार को कहा, “कुलभूषण जाधव के लिए कोई दूसरा कांसुलर एक्सेस नहीं होगा।” आपको बता दे, जाधव आतंकवाद, जासूसी और गड़बड़ी करने के आरोप में 2016 से पाकिस्तान की हिरासत में हैं और 2017 में उन्हें एक फौजी अदालत ने मौत की सजा सुनाई थी।

पाकिस्तान ने पहली बार 2 अगस्त को जाधव को कॉन्सुलर एक्सेस की पेशकश की थी, लेकिन भारत ने जोर दिया था कि कॉन्सुलर एक्सेस “प्रभावी और निर्बाध” होना चाहिए। 2 सितंबर को पाकिस्तान में भारत के उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया ने जाधव से पाकिस्तानी अधिकारियों की उपस्थिति में मुलाकात की। यह एक रिकॉर्डेड मीटिंग थी।

2017 में जाधव को एक फौजी अदालत द्वारा सजा सुनाने के बाद, जाधव की जासूसी और विध्वंसक गतिविधियों में शामिल होने के पाकिस्तान के आरोपों को खारिज करते हुए भारत ने ICJ का रुख किया था।

ICJ ने जुलाई में पाकिस्तान से कहा था कि वह वियना सम्मेलनों का अनुपालन करे और जाधव को कॉन्सुलर एक्सेस प्रदान करे और “उनकी सजा और सजा की प्रभावी समीक्षा पर पुनर्विचार करे।” भारत ने कहा है कि चाबहार के ईरानी बंदरगाह से जाधव का अपहरण किया गया था, जहां वह एक व्यवसाय चला रहे थे।

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here