अब 100 घंटे के अंदर होगा खाण्डसारी लाइसेंस आवेदन पर काम

2354

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने नई खाण्डसारी इकाइयों के लिए लाइसेंस प्राप्त करने की प्रक्रिया को सरल बना दिया है, जिससे उद्यमियों को केवल 100 घंटों में ऑनलाइन खाण्डसारी लाइसेंस की अनुमति मिलेगी। नई इकाइयों की स्थापना के लिए आवेदन ऑनलाइन भी जमा किए जा सकते हैं। राज्य के चीनी आयुक्त संजय भूसरेड्डी के अनुसार, विभाग ने आवेदन जमा करने के 100 घंटे के भीतर ऑनलाइन लाइसेंस जारी करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि, एक सरल खाण्डसारी नीति और कम्प्यूटरीकृत लाइसेंसिंग प्रणाली की शुरूआत ने 131 लाइसेंस जारी किए हैं, जिससे 34,550 टीसीडी (प्रति दिन टन क्रश) क्षमता है, जो आठ चीनी मिलों की पेराई क्षमता के बराबर है।

सरलीकृत प्रणाली के कारण, ग्रामीण क्षेत्रों में खाण्डसारी इकाइयाँ स्थापित की जा रही हैं, जिससे रोजगार के अवसर पैदा होंगे और गन्ने का इस्तेमाल करने में मदद मिलेगी। गन्ना आयुक्त ने कहा कि, 131 नए लाइसेंस में से 14 महिला उद्यमियों द्वारा प्राप्त किए गए हैं।

भूसरेड्डी ने कहा कि, खाण्डसारी इकाइयों के लिए एक अलग पोर्टल शुरू किया गया है, जिस पर नए लाइसेंस के लिए आवेदन जमा किए जा सकते हैं और लाइसेंस ऑनलाइन जारी किए जाएंगे।

100 घंटे के अंदर होगा खाण्डसारी लाइसेंस यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here