ब्राजील: तेल की कीमतों में गिरावट के कारण मिलेगा चीनी उत्पादन को बढ़ावा…

266

साओ पाउलो: दुनिया की सबसे बड़ी चीनी उत्पादक कंपनी, Raízen के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रिकार्डो मुसा ने कहा की, वैश्विक तेल की कीमतों में तेज गिरावट के चलते ब्राजील में अप्रैल में शुरू होने वाले सीजन में चीनी उत्पादन को बढ़ावा मिल सकता है।

मुसा ने निवेशकों और विश्लेषकों के सामने एक प्रस्तुति के बाद संवाददाताओं से कहा, इस साल चीनी उत्पादन बढ़ाने की मंशा पहले से ही थी, और तेल की कीमत में गिरावट ने उस योजना को और बढ़ावा दिया। ब्राजील ने पिछले दो सत्रों में चीनी की तुलना में बहुत अधिक इथेनॉल का उत्पादन किया क्योंकि ब्राजील में कम वैश्विक चीनी कीमतों की तुलना में ईंधन की कीमतों ने बेहतर वित्तीय रिटर्न दिया। लेकिन आने वाले सीजन के लिए यह दृष्टिकोण बदल रहा है।

कम तेल की कीमतों के कारण ब्राजील के बाजार में गैसोलीन की कीमतें कम होने की संभावना है। जिसके कारन मिलें अब चीनी उत्पादन पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में बड़ी भारी गिरावट दर्ज की गई है। हालही में OPEC देशों के बिच कच्चे तेल के आपूर्ति को घटाने के लिए हुई वार्ता विफल रही थी। कम मांग के चलते आपूर्ति घटाने पर रूस पीछे हट गया था। इसके तुरंत बाद सऊदी अरब के अरामको (Aramco) ने तेल कीमत में भारी कटौती करने की घोषणा कर दी, इसके कारण तेल बाजार में प्राइस वार छिड़ने का डर भी पैदा हो गया है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here