पाकिस्तान: देश के 16 बड़े शहरों में चीनी के दाम 100 रुपये प्रति किलो के पार

180

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में चीनी की कीमतें आसमान को छू रही है, और इस बढ़ते दामों से आम आदमी काफी परेशान है।

देश के 16 बड़े शहरों में चीनी के दाम 100 रुपये प्रति किलो के पार पहुंच गए हैं। सांख्यिकी विभाग ने खुलासा किया कि, पिछले सप्ताह चीनी की कीमतों में 10 रुपये प्रति किलोग्राम तक की बढ़ोतरी देखी गई है। सांख्यिकी विभाग के अनुसार, लाहौर और बहावलपुर में प्रति किलो 5 रुपये की वृद्धि देखी गई है, जबकि सरगोधा, बन्नू और सुक्कुर में 4 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी हुई है। इस्लामाबाद और कराची के नागरिकों के पास अन्य शहरों की तुलना में महंगी चीनी खरीदने के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचा है। लोग सरकार से महंगाई कम करने की मांग कर रहे है।

पाकिस्तान चीनी की कमी से जूझ रहा है और सरकार आयात करने के प्रयत्न कर रहा है। सरकार ने 2020 में चीनी की कमी को पूरा करने और स्थानीय कीमतों को कम करने के लिए चीनी आयात को मंजूरी दी। ट्रेडिंग कॉर्पोरेशन ऑफ पाकिस्तान ने पिछले महीनों में चीनी खरीद निविदाओं की एक श्रृंखला जारी की है।

आपको बता दे, पाकिस्तान में चीनी उद्योग कई विवादों से घिरा हुआ है। देश में चीनी की किल्लत एक बड़ी समस्या बानी हुई है और साथ ही साथ चीनी उद्योग पर कई बार भ्रष्टाचार के आरोप लगे है जिस पर जांच अभी शुरू है।

व्हाट्सप्प पर चीनीमंडी के अपडेट्स प्राप्त करने के लिए, कृपया नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें.
WhatsApp Group Link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here