चीनी घोटाला मामले में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने लिया एक्शन

213

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने चीनी घोटाले के मुद्दे पर देश के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक अहम फैसला लिया है। उन्होंने ने सोमवार को अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल किया और कुछ प्रमुख सलाहकारों को घोटाले में उनकी कथित भूमिका को लेकर बर्खास्त कर दिया।

फेडरल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (FIA) की एक रिपोर्ट में प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से चीनी और गेहूं संकट के लिए सत्ताधारी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) सरकार में कुछ मंत्रियों और अधिकारियों को दोषी ठहराया। जिसके बाद खान ने यह फैसला लिया।

FIA ने पिछले सप्ताह अपनी 32 पेज की रिपोर्ट में सरकार के चीनी निर्यात फैसले को अनुचित बताया। क्योंकि इससे वर्ष की शुरुआत में चीनी के मूल्य में 30 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई थी।

खान ने सोमवार को कैबिनेट में जबरदस्त बदलाव किए और सबसे ज्यादा विवादों में घिरे राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मंत्री मखदूम खुसरो बख्तियार के मंत्रालय की जिम्मेदारी अब सैयद फखार इमाम को दे दी।

बता दें कि पिछले दिनों पाकिस्तान में लोगों को चीनी व आटा संकट से जूझना पड़ा था, जिसके बाद प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस संकट के दोषियों की निशानदेही का आदेश जारी किया था। एफआईए ने इसी दिशा में जांच शुरू की और अपनी रिपोर्ट सरकार को पेश की।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here