पारले कंपनी ने वापस लाया अपना पुराना प्रोडक्ट; 100 करोड़ की बिक्री की उम्मीद

793

नई दिल्ली: हालही में पारले बहुत ही चर्चा में था, जब उसने ऐलान किया था की 10,000 से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी करनी पड़ सकती है अगर खपत में सुस्ती बनी रही तो। अब पारले वापस से मार्केट में तेजी से वापसी करने की कोशिश कर रहा है। वर्ष 2006 में बंद हुई रोल-ए-कोला कैंडी एक बार फिर बाजार में आ गई है। इसे पारले कंपनी ने लांच किया है। बिस्किट और कन्फेक्शनरी बनाने वाली पारले कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी को इस कैंडी से अगले एक साल में 100 करोड़ रुपए की बिक्री की उम्मीद है तथा कुल कारोबार में इसकी10 फीसदी भागीदारी रहने की संभावना है।

गौरतलब है कि पारले की इस रोल-ए-कोला कैंडी की बिक्री साल 2006 में ही बंद कर दी गई थी और अब इसे 13 साल बाद फिर शुरू किया जा रहा है। कंपनी ने अपने इस उत्पाद में सोशल मीडिया पर ग्राहकों की बढ़ी रुचि को देखते हुए पुनः लांच किया है।

पारले प्रोडक्ट्स के वरिष्ठ विपणन प्रमुख कृष्णा राव ने बताया है कि हम सोशल मीडिया पर कैंडी की बढ़ी मांग को देखते हुए हमने इसे फिर से बाजार में उतारा है औऱ हमें आने वाले दिनों में करीब 200 टन रोल-ए-कोला की बिक्री हो सकती है।

दरअसल, पारले कंपनी ने रोल-ए-कोला कैंडी को भारत में बंद कर दिया था, लेकिन उसने अफ्रिका और पश्चिम एशिया में उसकी बिक्री को जारी रखा था। राव ने कहा कि वर्तमान वित्तीय वर्ष के दौरान इस ब्रांड से तकरीबन 50 से 60 करोड़ रुपये की बिक्री होने की उम्मीद है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here