उत्तर प्रदेश: पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा ने गन्ना मूल्य बढ़ोतरी की मांग की

454

सहारनपुर: पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा ने आगामी पेराई सत्र के लिए गन्ना मूल्य 600 रुपये प्रति क्विंटल घोषित करने की मांग की। मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भगत सिंह वर्मा के नेतृत्व में किसानों की समस्याओं को लेकर बाइक रैली निकाली। संगठन ने कलक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन कर डिप्टी कलेक्टर एसएन शर्मा को ज्ञापन सौंपा।

अमर उजाला डॉट कॉम में प्रकाशित खबर के मुताबिक, भगत सिंह वर्मा ने कहा कि, उत्तर प्रदेश के किसानों की हालत काफी खस्ता हुई है। किसानों को उनकी फसलों का लाभकारी मूल्य दिलाने के लिए स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को तत्काल लागू करें। इस अवसर पर वीरेंद्र चौधरी, रविंद्र चौधरी गुर्जर, आसिम मलिक, सुशील चौधरी गुर्जर, सरदार गुरविंदर सिंह बंटी, वीरेंद्र आदि मौजूद रहे।

आपको बता दे, केंद्र सरकार ने 25 अगस्त को कहा कि उसने अक्टूबर से शुरू होने वाले अगले पेराई सत्र के लिए गन्ना मूल्य (FRP) को 5 रुपये से बढ़ाकर 290 रुपये प्रति क्विंटल करने का फैसला किया है।

आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति की बैठक में विपणन वर्ष 2021-22 (अक्टूबर-सितंबर) के लिए गन्ने का उचित और लाभकारी मूल्य (FRP) बढ़ाने का निर्णय लिया गया।

व्हाट्सप्प पर चीनीमंडी के अपडेट्स प्राप्त करने के लिए, कृपया नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें.
WhatsApp Group Link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here